एजीटी के दर्शक किशोर प्रतियोगी की आत्महत्या के बाद टीवी पर शो की ‘शर्मनाक’ चुप्पी से नाराज

17 सितंबर को इस मंच पर बहुत सारी प्रतिभाएं सामने आईं अमेरिका की प्रतिभा सीज़न 19 का समापन। हालाँकि, वह सारी चमक-दमक एक “शर्मनाक” चूक के कारण फीकी पड़ गई, जिसे रियलिटी टीवी कार्यक्रम के प्रशंसकों ने कड़ा विरोध किया।

लॉस ओसोस हाई स्कूल की डांसर 17 वर्षीय एमिली गोल्ड ने अपने दल के साथ अमेरिकाज गॉट टैलेंट के 19वें सीजन में हिस्सा लिया था, जिसका समापन 17 सितंबर को हुआ। AGT के समापन से कुछ दिन पहले वह कैलिफोर्निया में एक ओवरपास के नीचे मृत पाई गई थी। (GoFundMe)
लॉस ओसोस हाई स्कूल की डांसर 17 वर्षीय एमिली गोल्ड ने अपने दल के साथ अमेरिकाज गॉट टैलेंट के 19वें सीजन में हिस्सा लिया था, जिसका समापन 17 सितंबर को हुआ। AGT के समापन से कुछ दिन पहले वह कैलिफोर्निया में एक ओवरपास के नीचे मृत पाई गई थी। (GoFundMe)

एमिली गोल्ड, लॉस ओसोस हाई स्कूल की डांसर और अमेरिका की प्रतिभा प्रतियोगी ने अपनी हाई स्कूल डांस टीम के साथ अपने प्रदर्शन से पूरे देश को आश्चर्यचकित कर दिया था। न केवल दक्षिणी कैलिफोर्निया की किशोरी की टीम ऑडिशन में सफल रही, बल्कि रैंक में भी ऊपर चढ़ी और अगस्त में होने वाले एलिमिनेशन से पहले क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई।

गोल्ड और उनके दल ने राष्ट्रीय मंच पर जो धूम मचाई, उसके बावजूद यह पता लगाने का कोई तरीका नहीं था कि वह किस दौर से गुज़र रही थी। शुक्रवार, 13 सितंबर को, 17 वर्षीय छात्रा-नर्तकी कैलिफोर्निया में एक ओवरपास के नीचे मृत पाई गई, सैन बर्नार्डिनो कोरोनर के कार्यालय ने अंततः PEOPLE को पुष्टि की। अब तक, उसकी मौत को स्पष्ट रूप से आत्महत्या माना जाता रहा है।

एक आधिकारिक बयान में, कैलिफोर्निया हाईवे पेट्रोल के जन सूचना अधिकारी रोड्रिगो जिमेनेज ने कहा कि “कैलिफोर्निया हाईवे पेट्रोल के रैंको कुकामोंगा क्षेत्र के अधिकारियों ने एक पैदल यात्री को लेन में गिरते हुए देखा।”

यह भी पढ़ें | एसएनएल के कॉलिन जोस्ट ने पीट डेविडसन के साथ दशक भर के ब्रोमेंस को खत्म किया: ‘कुछ बड़ा हुआ और अब…’

“जब अधिकारी पहुंचे, तो उन्होंने एक 17 वर्षीय लड़की को देखा, जिसे पूर्व की ओर जाने वाली 210 नंबर की कारपूल लेन में कम से कम एक अन्य वाहन ने टक्कर मार दी थी। लड़की ने अपनी चोटों के कारण दम तोड़ दिया और उसे घटनास्थल पर ही मृत घोषित कर दिया गया।”

इसके तुरंत बाद, गोल्ड के परिवार के करीबी लोगों ने एक GoFundMe अभियान का आयोजन किया, जिसमें लिखा था, “बहुत दुख के साथ हम बताते हैं कि हमारे लॉस ओसोस ग्रिजली एमिली गोल्ड का निधन हो गया है। “एक समुदाय के रूप में आइए हम एक साथ आएं और इस कठिन समय में गोल्ड परिवार का समर्थन करें। कृपया जान लें कि यह पैसा सीधे परिवार को उनकी सहायता करने और खर्चों में मदद करने के लिए जाएगा।”

सोशल मीडिया पर साझा किया गया एक ऐसा संदेश जिसे आप पलक झपकते ही भूल जाएंगे

गोल्ड की दुर्भाग्यपूर्ण और असामयिक मृत्यु के कुछ ही दिनों बाद, इस मंगलवार को AGT का समापन प्रसारित हुआ। हालाँकि, शो किशोर प्रतियोगी की स्मृति को सम्मानपूर्वक सम्मानित करने या टीवी पर इस मुद्दे को बमुश्किल संबोधित करने में विफल रहा। हालाँकि आधिकारिक AGT SNS पेजों ने युवा लड़की को समर्पित एक पोस्ट साझा की, लेकिन यह आसानी से पेज के फ़ीड पर ऊपर और नीचे दोनों जगह अन्य आकर्षक पोस्टों की लंबी कतार में खो सकता है, खासकर अगर फोन पर स्क्रॉल किया जाए।

“एजीटी परिवार एमिली गोल्ड के परिवार, दोस्तों और टीम के सदस्यों के प्रति अपनी हार्दिक संवेदना व्यक्त करता है। वह एक उज्ज्वल युवा आत्मा थी और उसे बहुत याद किया जाएगा,” पोस्ट में अमेरिका के गॉट टैलेंट वॉल के सामने किशोरी की तस्वीर के साथ साझा किया गया।

अमेरिकाज गॉट टैलेंट के फिनाले के दौरान टीवी पर एमिली गोल्ड का उल्लेख न किए जाने पर कुछ दर्शकों ने कैसी प्रतिक्रिया व्यक्त की

कुछ दर्शक शो के निर्माताओं की गंभीर उदासीनता से बेहद आहत थे। उनमें से कुछ ने सोशल मीडिया पर अपनी निराशा व्यक्त की क्योंकि शो ने टीवी पर गोल्ड के निधन के बारे में एक शब्द भी नहीं कहा, जबकि उनकी टीम ने पिछले प्रदर्शन में साइमन कॉवेल से खड़े होकर तालियाँ बटोरी थीं।

“क्या एमिली गोल्ड को सचमुच “शांति से आराम” नहीं मिला?”

“एक सेगमेंट की जरूरत नहीं थी, लेकिन एक श्रद्धांजलि छवि की भी जरूरत नहीं थी, जो हम अन्य शो के अंत में देखते हैं जब वे लोगों को खो देते हैं? उनके सोशल मीडिया ने इसे स्वीकार किया, लेकिन आप सभी ने इतनी सारी कहानियां बनाईं, लेकिन जब कोई त्रासदी होती है तो आप टीवी पर चुप हो जाते हैं? #AGT, “एक्स पर एक दर्शक ने गुस्से में कहा, पूर्व में ट्विटर।

यह भी पढ़ें | गिरफ्तारी के बाद नई डिड्डी डॉक की घोषणा: क्वाइट ऑन सेट नेटवर्क परियोजना की अगुआई कर रहा है, जबकि 50 सेंट की श्रृंखला भी प्रतीक्षा में है

इसके बाद के ट्वीट में भी यह तीखा हमला जारी रहा: “इस बारे में इतना बोलने के लिए क्षमा करें, लेकिन यह शो बकवास बातें करने से नहीं कतराता। आत्महत्या होते ही, इसके बारे में कोई स्वीकृति नहीं मिलती?”

“आप सभी ने शो में नाइटबर्ड को स्वीकार किया जब वह कैंसर से मर गई, लेकिन एमिली गोल्ड के लिए ऐसा नहीं कर सकते? #AGT मुझे केवल इसलिए पता था क्योंकि मेरे सभी स्थानीय स्टेशनों ने अपने सोशल मीडिया पेजों पर इसके बारे में बात की थी।

“कम से कम यह शो अंत में एक छवि तो दिखा ही सकता था, जैसा कि हमने अन्य शो में देखा है, जब कोई व्यक्ति गुज़र जाता है। आप सभी तब तक मानसिक रूप से स्वस्थ हैं जब तक यह आपके लिए असुविधाजनक है। #AGT”

शो के दूसरे प्रशंसक ने AGT फिनाले के आखिरी क्षणों की रिकॉर्डिंग पोस्ट की और कहा, “यह @AGT @AGTAuditions का अंत था और शो ने एमिली गोल्ड को श्रद्धांजलि भी नहीं दी। शर्म आनी चाहिए, @AGT @AGTAuditions।”

यूजर ने यह भी टिप्पणी की: “इस पर ध्यान न देने के लिए उन्हें शर्म आनी चाहिए। वह अगस्त में शो में आई थी। वे कम से कम उसके लिए एक श्रद्धांजलि कार्ड तो बना ही सकते थे।”

Leave a comment