टर्मिनेटर ज़ीरो ने नेटफ्लिक्स की ग्लोबल टॉप 10 में एनीमे रेटिंग्स पर कब्ज़ा किया; माय हीरो एकेडमिया सीज़न 7 ने स्थानीय चार्ट पर बढ़त हासिल की

10 सितंबर, 2024 02:40 पूर्वाह्न IST

टर्मिनेटर ज़ीरो, माई हीरो एकेडेमिया, ओशी नो को और दैट टाइम आई गॉट रीइन्कार्नेटेड एज़ ए स्लाइम अगस्त के अंतिम सप्ताह में सबसे अधिक देखे गए एनीमे शीर्षक थे।

जेम्स कैमरून की समयबद्ध टर्मिनेटर फिल्मों के नेटफ्लिक्स के एनीमे स्पिनऑफ को भले ही व्यक्तिगत रूप से मिश्रित समीक्षाएं मिली हों, लेकिन विस्मयकारी विज्ञान-फाई भारी श्रृंखला एक बड़ी हिट है। इसकी दर्शक संख्या ही इस बात का सबूत है कि एनीमे क्षेत्र में इस आठ-एपिसोड की रिलीज़ का कितना बेसब्री से इंतज़ार किया गया था। स्काईडांस और जापानी स्टूडियो प्रोडक्शन आईजी के बीच एक अनूठी सहयोगी साझेदारी में, टर्मिनेटर ज़ीरो यह फिल्म समय यात्रा के बेहद परिचित क्षेत्र में फ्रैंचाइजी की कहानी का एक नया अध्याय लिखती है।

नेटफ्लिक्स की ग्लोबल टॉप 10 (गैर-अंग्रेजी) सूची के अनुसार, अगस्त के अंतिम सप्ताह में टर्मिनेटर ज़ीरो सबसे ज़्यादा देखे जाने वाले एनीमे के रूप में उभरा। इसके साथ ही, जापान के कांटो क्षेत्र में स्थानीय रेटिंग चार्ट पर माई हीरो एकेडेमिया सीज़न 7 का दबदबा रहा।
नेटफ्लिक्स की ग्लोबल टॉप 10 (गैर-अंग्रेजी) सूची के अनुसार, अगस्त के अंतिम सप्ताह में टर्मिनेटर ज़ीरो सबसे ज़्यादा देखे जाने वाले एनीमे के रूप में उभरा। इसके साथ ही, जापान के कांटो क्षेत्र में स्थानीय रेटिंग चार्ट पर माई हीरो एकेडेमिया सीज़न 7 का दबदबा रहा।

मैटसन टॉमलिन की रचना का आधिकारिक नेटफ्लिक्स विवरण पढ़ता है, “एक सर्वनाशकारी भविष्य से एक योद्धा 1997 में एक एआई वैज्ञानिक की रक्षा करने के लिए यात्रा करता है, जिसका शिकार एक निर्दयी – और अविनाशी – साइबॉर्ग कर रहा है।” टर्मिनेटर ब्रह्मांड का विस्तार करते हुए, 29 अगस्त का प्रीमियर तुरंत अपना ध्यान उन पात्रों की एक नई सूची पर केंद्रित करता है, जिनसे हम पहले कभी नहीं मिले हैं।

नेटफ्लिक्स पर इसके विशेष प्रीमियर के कुछ ही दिनों के भीतर, टर्मिनेटर ज़ीरो चार्ट में ऊपर चढ़ते हुए, अगस्त के पांचवें सप्ताह में सबसे ज़्यादा देखे जाने वाले टीवी (गैर-अंग्रेजी) शो में छठा स्थान हासिल किया। 26 अगस्त से 1 सितंबर तक के साप्ताहिक डेटा में नेटफ्लिक्स ग्लोबल टीवी (गैर-अंग्रेजी) सूची में अपने पहले सप्ताह में 6,400,000 घंटे देखे गए। नवीनतम एनीमे क्रॉसओवर ने 1.7 मिलियन व्यू प्राप्त किए, जो इस सप्ताह ग्लोबल टॉप 10 शीर्षकों में रैंक करने वाला एकमात्र एनीमे शीर्षक बन गया।

यह भी पढ़ें | प्रमाणित एनीमे प्रेमी और ओलंपिक चैंपियन नोआह लाइल्स ने वन पीस को एक और मौका दिया

जापान में एनीमे रेटिंग

इस बीच, जापान में एक अलग तस्वीर सामने आई। ओशी नो को सीजन 2 जापान में नेटफ्लिक्स की शीर्ष 10 टीवी सूची में # 7 पर अपने आठ सप्ताह का सिलसिला जारी रखा, अन्य टीवी शो के बीच एकमात्र रैंकिंग वाला एनीमे बन गया।

वीडियो रिसर्च द्वारा उपलब्ध कराए गए जापान के कांटो क्षेत्र के स्थानीय दर्शक चार्ट में शीर्ष पर एनीमे शीर्षकों का एक अलग सेट दिखाया गया है। निप्पॉन टीवी के 31 अगस्त के प्रसारण में माई हीरो एकेडेमिया सीज़न 7 एपिसोड 15 ने लंबे समय से चल रहे और निर्विरोध घरेलू स्टेपल जैसे टीवी एनीमे रेटिंग चार्ट पर प्रभावशाली रूप से लाभ कमाया डोरेमोन, चिबि मारुको-चान और क्रेयॉन शिन-चान दौड़ में। प्रिय सुपरहीरो एनीमे केवल अपराजेय विरासत के बाद दूसरे स्थान पर आया साज़े-चान हमेशा की तरह सूची में शीर्ष स्थान पर।

निम्न पर ध्यान दिए बगैर साज़े-चान कांटो क्षेत्र के दर्शक चार्ट में शीर्ष पर बैठा, माई हीरो एकेडेमिया सीज़न 7 औसत घरेलू दर्शक रेटिंग 5.1% रही। इसी समय, अन्य लोकप्रिय चल रहे शो जैसे उस समय मैं एक स्लिम के रूप में पुनर्जन्म लिया सीजन 3 और एक टुकड़ा अगस्त के अंतिम सप्ताह में शीर्ष 10 एनीमे चार्ट पर भी महत्वपूर्ण रैंक हासिल की। ​​पूर्व ने 4.4% औसत घरेलू दर्शक रेटिंग के साथ पाँचवाँ स्थान प्राप्त किया। इस बीच, वन पीस 2.8% स्कोर के साथ #7 पर रहा।

यह भी पढ़ें | ‘बीटीएस इज 7!’: प्रशंसक भड़के, क्योंकि सुगा को DUI विवाद के बीच ‘के-पॉप ग्लोबल आइडल ग्रुप’ के विज्ञापन से बाहर रखा गया

अगस्त एनीमे टीवी रैंकिंग (कांटो क्षेत्र के लिए सप्ताह 5)

एनिमेप्रसारण चैनलदिनांक समयऔसत घरेलू दर्शक रेटिंग
1. साज़े-चानफ़ूजी टीवी1 सितंबर / शाम 6:30 बजे6.3%
2. माई हीरो एकेडेमिया सीज़न 7निप्पॉन टीवी31 अगस्त / शाम 5:30 बजे5.1%
3. चिबी मारुको-चानफ़ूजी टीवी1 सितंबर / शाम 6 बजे4.7%
4. डोरेमोनटीवी असाही31 अगस्त / शाम 5 बजे4.6%
5. दैट टाइम आई गॉट रीइन्कार्नेटेड ऐज़ ए स्लाइम सीज़न 3निप्पॉन टीवी30 अगस्त / 11:40 अपराह्न4.4%
6. क्रेयॉन शिन-चानटीवी असाही31 अगस्त / 4: 30 अपराह्न4.1%
7. वन पीसफ़ूजी टीवी1 सितंबर / सुबह 9:30 बजे2.8%
8. अद्भुत प्रीक्योर!टीवी असाही1 सितंबर / सुबह 8:30 बजे2.5%
9. चलो चलें! अनपनमननिप्पॉन टीवी30 अगस्त / 10:55 पूर्वाह्न2.3%
10. कोशिकाएं कार्यरत हैं!!एनएचके ई-टेली31 अगस्त / 6: 25 अपराह्न1.5%

(कैंटो क्षेत्र डेटा स्रोत: वीडियो रिसर्च

हर बड़ी हिट को पकड़ो,…

और देखें

Leave a comment