डार्थ वाडर और मुफासा की आवाज जेम्स अर्ल जोन्स का 93 वर्ष की आयु में निधन

10 सितंबर, 2024 02:40 पूर्वाह्न IST

डार्थ वाडर और मुफासा के लिए आवाज देने के लिए प्रसिद्ध प्रतिष्ठित आवाज अभिनेता जेम्स अर्ल जोन्स का न्यूयॉर्क में 93 वर्ष की आयु में निधन हो गया।

जेम्स अर्ल जोन्स, स्टार वार्स में डार्थ वाडर और द लायन किंग में मुफासा के रूप में अपनी प्रतिष्ठित आवाज भूमिकाओं के लिए जाने जाने वाले दिग्गज अभिनेता का आज सुबह न्यूयॉर्क के डचस काउंटी में उनके घर पर 93 वर्ष की आयु में निधन हो गया। अंतिम तारीख.

फ़ाइल - जेम्स अर्ल जोन्स, जिन्होंने नस्लीय पूर्वाग्रह और गंभीर हकलाहट को मात देकर मंच और स्क्रीन के एक मशहूर आइकन बनने का गौरव प्राप्त किया, का 93 वर्ष की आयु में निधन हो गया। उनके एजेंट बैरी मैकफर्सन ने पुष्टि की कि जोन्स का सोमवार सुबह, 9 सितंबर, 2024 को घर पर निधन हो गया। (एपी फोटो/डायने बॉन्डारेफ़, फ़ाइल)(एपी)
फ़ाइल – जेम्स अर्ल जोन्स, जिन्होंने नस्लीय पूर्वाग्रह और गंभीर हकलाहट को मात देकर मंच और स्क्रीन के एक मशहूर आइकन बनने का गौरव प्राप्त किया, का 93 वर्ष की आयु में निधन हो गया। उनके एजेंट बैरी मैकफर्सन ने पुष्टि की कि जोन्स का सोमवार सुबह, 9 सितंबर, 2024 को घर पर निधन हो गया। (एपी फोटो/डायने बॉन्डारेफ़, फ़ाइल)(एपी)

मंच और स्क्रीन पर एक शानदार करियर के साथ, जोन्स को अपने समय के सबसे महान अभिनेताओं में से एक के रूप में जाना जाता है। वह एक दुर्लभ EGOT प्राप्तकर्ता भी हैं, जिन्होंने एमी, ग्रैमी, ऑस्कर और टोनी पुरस्कार जीते हैं। उनका अकादमी पुरस्कार मानद था, लेकिन जोन्स ने दो प्राइमटाइम एमी पुरस्कार, एक डेटाइम एमी, 1977 में एक स्पोकन-वर्ड ग्रैमी और तीन टोनी पुरस्कार भी जीते।

{यह एक विकासशील कहानी है। कृपया नवीनतम अपडेट के लिए हमारे साथ बने रहें}

ऑस्कर 2024: नामांकितों से…

और देखें

Leave a comment