जानी मास्टर मामला: तेलुगु फिल्म चैंबर का यौन उत्पीड़न निवारण पैनल कोरियोग्राफर के खिलाफ शिकायत पर गौर करेगा

17 सितंबर, 2024 11:03 पूर्वाह्न IST

पुलिस ने महिला सहकर्मी का यौन शोषण करने के आरोप में शेख जानी बाशा (जिन्हें पेशेवर रूप से जानी मास्टर के नाम से जाना जाता है) के खिलाफ जीरो एफआईआर दर्ज की है।

कोरियोग्राफर शेख जानी बाशा, जिन्हें पेशेवर तौर पर जानी मास्टर के नाम से जाना जाता है, के खिलाफ एक महिला सहकर्मी का ‘कई बार’ यौन शोषण करने के आरोप में एफआईआर दर्ज की गई है। तेलुगु फिल्म चैंबर ऑफ कॉमर्स (TFCC) ने इस पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि यौन निवारण पैनल भी इस मामले की जांच कर रहा है। (यह भी पढ़ें: कोरियोग्राफर जानी मास्टर पर 21 वर्षीय सहकर्मी का ‘कई बार’ यौन शोषण करने का मामला दर्ज)

जानी मास्टर ने इस साल थिरुचित्राम्बलम के मेगम करुक्कथा के लिए राष्ट्रीय पुरस्कार जीता।
जानी मास्टर ने इस साल थिरुचित्राम्बलम के मेगम करुक्कथा के लिए राष्ट्रीय पुरस्कार जीता।

जानी मास्टर पर TFCC का बयान

TFCC ने यह भी कहा कि उन्हें जानी मास्टर पर यौन उत्पीड़न की शिकायत मिली है और वे इसकी जांच कर रहे हैं। उनके बयान के एक हिस्से में लिखा है, “तेलुगु फिल्म चैंबर ऑफ कॉमर्स को एक कोरियोग्राफर से यौन उत्पीड़न की शिकायत मिली है जो तेलुगु फिल्म और टीवी डांसर्स एंड डांस डायरेक्टर्स एसोसिएशन का सदस्य है, और इसे तेलुगु फिल्म चैंबर ऑफ कॉमर्स के यौन उत्पीड़न निवारण पैनल को भेज दिया गया है।”

TFCC ने लिखा कि उन्हें पता है कि जानी के खिलाफ़ एक एफ़आईआर दर्ज की गई है और उन्होंने मीडिया से शिकायतकर्ता की पहचान को गुप्त रखने का अनुरोध किया है। उन्होंने लिखा, “आंतरिक शिकायत समिति की बैठक हो चुकी है और POSH अधिनियम 2013 के दिशा-निर्देशों के अनुसार जांच चल रही है। हमें पता है कि पीड़ित पक्ष ने पुलिस विभाग में शिकायत की है जिसके लिए एफ़आईआर दर्ज की गई है।”

क्या हुआ

पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार, जानी के खिलाफ सोमवार को एक महिला के साथ यौन उत्पीड़न करने का मामला दर्ज किया गया है। महिला ने आउटडोर शूटिंग के दौरान यौन उत्पीड़न और अपने घर पर हमले का आरोप लगाया है। रायदुर्गम पुलिस ने जीरो एफआईआर दर्ज की और मामला नरसिंगी पुलिस स्टेशन को ट्रांसफर कर दिया, क्योंकि वह यहीं रहती है।

जानी अला वैकुंठपुरमुलु, पुष्पा: द राइज़, वारिसु, स्त्री 2 और खेल खेल में जैसी फिल्मों में लोकप्रिय गीतों की कोरियोग्राफी के लिए जाने जाते हैं। उन्होंने आंध्र प्रदेश के उपमुख्यमंत्री पवन कल्याण की राजनीतिक पार्टी जन सेना पार्टी के साथ आंध्र प्रदेश चुनावों के दौरान और उसके बाद भी काम किया।

हालांकि, पार्टी ने एक बयान जारी कर कहा कि उन्हें पार्टी के कार्यक्रमों से दूर रहने को कहा गया है। पार्टी नेतृत्व ने उनके खिलाफ पुलिस केस दर्ज होने के मद्देनजर यह फैसला लिया है।

अमेज़न समर सेल चल रही है…

और देखें

Leave a comment